चक्रवात दाना से जुड़ी ताज़ा खबरें हिंदी में

 Cyclone Dana के कारण पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 2.16 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है ¹। पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण पानी भर गया है, जिसमें राजधानी कोलकाता के कई इलाके भी शामिल हैं ¹।


ओडिशा में, सरकारी अधिकारियों और बचाव दलों ने कल रात से ही उन क्षेत्रों से लोगों को निकालना शुरू कर दिया था जो चक्रवात से प्रभावित होने वाले थे ¹। लगभग 10 लाख लोगों के विस्थापन के लिए, बहुउद्देश्यीय चक्रवात आश्रय, बाढ़ आश्रय और अन्य भवनों की पहचान की गई है और अस्थायी राहत शिविरों के लिए तैयार किए गए हैं ¹।


इसके अलावा, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने नवीनतम बयान में, ओडिशा के 16 जिलों में भारी बारिश के कारण अचानक बाढ़ की भविष्यवाणी की है ¹। प्रभावित होने वाले जिलों में अंगुल, बालासोर, बौध, भद्रक, कटक, धनकनाल, गजपति, गंजाम, जगतसिंहपुर, जाजपुर, कंधमाल, क्योंझर, खोर्धा, मयूरभंज, नायागढ़ और पुरी शामिल हैं ¹।


कोलकाता में, कई क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण पानी भर गया है, और कोलकाता नगर निगम ने गलियों में पानी भरने से रोकने के लिए सभी पंपिंग स्टेशनों को अलर्ट कर दिया है ¹।

Comments

Popular posts from this blog

फ्री फायर में फ्री में डायमंड कैसे लाएंगे 💎💎💎

रोहित शर्मा क्या सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट लेने वाले हैं

Virat Kholi is taking retirement in all formats